भारत और पाकिस्तान दोनों देशो के बीच हमेशा  से तनाव बना रहता है |इसी तनाव के चलते दोनों देश के बिच बहुत से मतबेध पैदा हुए है|लेकिन क्या आप जानते है भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम एक बार फिर टक्कर के लिए तैयार है |2017 में आईसीसी द्वारा आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी इंग्लैंड में होगी और इसमें चिर और मुख्य प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान को आईसीसी ने एक ही ग्रुप में रखा है। भारत और पाकिस्तान  2007 वर्ल्ड टी-20 से हुए 8 बड़े टूर्नामेंट में एक ही ग्रुप में रही हैं । इन सारे मुकाबलों में भारतीय टीम ने 2009 चैंपियंस ट्रॉफी को छोड़कर सभी बड़े मुकाबलों में पाकिस्तान की टीम को हराया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी)कहती है कि अकसर हमारी यही कोशिश रहती है कि भारत और पाकिस्तान की टीमो को एक ही ग्रुप में रखे। ये ही वजह है की 2017 में होने वाली  चैंपियन ट्रॉफी में भी इन दोनों टीमो को एक ही ग्रुप में रखा गया है। ये बहुत आश्चर्य की बात है की जब आईसीसी ने यह बात को सार्वजनिक तौर पर बताया है।

इन दोनों टीमो को एक ही ग्रुप में रखने की वजह यह है की इन देशों के बीच होने वाले मैच से स्टेडियम के साथ साथ टीवी दर्शकों की संख्या बहुत ही ज्यादा होती है। पूरी चैंपियन्स ट्रॉफी का मुख्य आकर्षण भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला महामुकाबला होगा, जो 4 जून 2017 को इंग्लैंड में स्थित बर्मिंघम के एजबेस्टन खेला जाएगा, इसी के साथ श्रीलंका से टीम इंडिया की भिडंत 8 जून 2017  को और दक्षिण अफ्रीका से भारतीय टीम की टक्कर 11 जून 2017 को होगी।


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

LOL LOL
0
LOL
Wow Wow
0
Wow
Sad Sad
0
Sad
Cool Cool
0
Cool
Love Love
0
Love
Funny Funny
0
Funny
Rishabh Porwal
Specialized Web Developer,Search Engine Optimization Strategist & Digital Storyteller.In love with blogging and the world of SEO! .A writer in day and the reader in Night.

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *